वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड क्रिकेट मैच में इंग्लैंड ने 8 विकेट के साथ जीत हासिल की

  1. वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड क्रिकेट मैच में इंग्लैंड ने 8 विकेट के साथ जीत हासिल की

कल वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड क्रिकेट मैच में इंग्लैंड ने 8 विकेट के साथ जीत हासिल की है| इंग्लैंड की तरफ से फिल साल्ट ने 87 रन बनाए, केवल 47  बॉल पर मारे गए जिसमें 5 छक्के और 7 चौके हैं। फिल साल्ट का साथ दिया जॉनी बेयरस्टो ने बेयरस्टो ने 48 रन 26 बॉल पर मारे हैं। बटलर ने 25 रन 22 बॉल पर मारे और मोईन अली ने 13 रन 10 बॉल पर बनाये|गेंदबाजी में जे. आर्चर, आदिल राशिद, मोईन अली और लिविंगस्टोन ने 1-1 विकेट लिया| जिसके कारण इंग्लैंड ने 8 विकेट से मैच जीत लिया है|

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने 180 रन का  20 ओवर मे लक्ष्य दिया था, जबकि इंग्लैंड ने 17.3 ओवर मे लक्ष्य हासिल कर लिया था।वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जे चार्ल्स ने 38 रन 34 बॉल में बनाया पूरन और रोमन पॉवेल ने 36-36 रन बनाया| जीत के साथ इंग्लैंड सुपर आठ अंक तालिका में सबसे टॉप पर है|वेस्ट इंडीज के बॉल के खराब परफॉरमेंस के कारण मैच हार गए है|रोस्टोन चेस और आंद्रे रसल ने 1-1 विकेट लिया है|

  • वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल का कहना

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल को लगता है कि वे 15-20 रन कम रह गए. लगता है कि वे गेंद से बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे. उन्होंने कहा कि अंतिम 5 ओवरों में वे आमतौर पर बल्ले से अच्छे हैं और उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसके लिए इंग्लैंड की सराहना करते हैं। बताता है कि उन्हें एक बल्लेबाजी समूह के रूप में मूल्यांकन करने और सकारात्मकता लेने की जरूरत है। आशा है कि ब्रैंडन किंग आगे बढ़ सकते हैं क्योंकि वह उनके लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उनका मानना ​​है कि फिल साल्ट के खिलाफ वे अपनी गेंदबाजी योजना से भटक गए और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। यह कहते हुए समाप्त होता है कि उनका भाग्य अभी भी उनके हाथों में है और वे अच्छा क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

  • इंग्लैंड के कप्तान बटलर का कहना

इंग्लैंड के कप्तान बटलर का कहना है कि यह एक महत्वपूर्ण जीत है और लड़कों ने बल्ले और गेंद दोनों से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने अच्छी तैयारी की और एक समूह के रूप में प्रदर्शन किया। कहते हैं कि यह एक अच्छा स्कोर था और इसका पीछा करने के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना था। जॉनी बेयरस्टो की सराहना करते हैं और कहते हैं कि उन्होंने बीच के ओवरों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और यह भी कहा कि बेयरस्टो और साल्ट के बीच साझेदारी महत्वपूर्ण थी। जोड़ता है कि उन्होंने अपनी योजनाओं के अनुसार गेंदबाजी की। कहते हैं कि वह 16वें ओवर में पूरन और रसेल के साथ जोफ्रा आर्चर को लेकर आए और उन्होंने रन प्रवाह पर रोक लगा दी। कहते हैं कि आपको अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज लाना होगा और उन्हें बंद करना होगा। आदिल राशिद की भी सराहना करते हैं और कहते हैं कि वह हमेशा से ही बेहतरीन रहे हैं और लंबे समय से एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं. कहते हैं कि उनके पास बहुत सारी विविधताएं हैं। आगे कहते हैं कि लोग कहते हैं कि आप तब सीखते हैं जब आप हारते हैं, लेकिन उनका मानना ​​है कि आप तब भी सीखते हैं जब आप जीतते हैं, और यह कहकर निष्कर्ष निकालते हैं कि वे सकारात्मकता पर विचार करेंगे और इसे खत्म कर देंगे और अगले पर आगे बढ़ेंगे।

ठीक है, यह सब हैवीवेट के इस संघर्ष से है जहां इंग्लैंड ने गत चैंपियन के टैग को बरकरार रखा। जोस बटलर एंड कंपनी को इस तीव्रता को बनाए रखने की आवश्यकता होगी क्योंकि उनका अगला मुकाबला अजेय प्रोटियाज से होगा, जबकि वेस्टइंडीज सुपर 8 के अपने पहले अंक हासिल करना चाहेगा जब वे साथी मेजबान, यूएसए से भिड़ेंगे। 2024 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में सुपर 8 एक्शन गुरुवार, 20 जून को जारी है, जब दो एशियाई पक्ष, भारत और अफगानिस्तान, बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में आमने-सामने होंगे। पहली गेंद भारतीय समयानुसार रात 8 बजे (जीएमटी दोपहर 2.30 बजे) फेंकी जाएगी, लेकिन हमेशा की तरह, आप तैयारी के लिए पहले से ही हमारे साथ जुड़ सकते हैं। तब तक, अपना ख्याल रखें और अलविदा!

Leave a Comment